इस घरेलु नुस्खे से हमेशा की लिए ठीक हो जाता है मधुमेह

एक 60 वर्षीया महिला को लगभग 20 साल से मधुमेह था, उसे दिन में दो बार इंसुलिन लेना पड़ता था, आखिर उसने एक घरेलु नुस्खा का लगभग 15 दिनों तक उपयोग किया और उसके बाद उसकी मधुमेह की बीमारी हमेशा के लिए ठीक हो गई अब वह एक निरोगी व्यक्ति की तरह मीठी चीज़े भी खा सकती है.

चिकित्सकों ने उस महिला की जांच के बाद उसे इंसुलिन लेने से मना कर दिया और साथ ही अन्य दवाएं जो वो मधुमेह की चिकित्सा के लिए खाती थी, उन्हें खाने से भी मना कर दिया.

यहाँ हम आपको उस महिला द्वारा प्रयोग किया गया वो चमत्कारी घरेलू नुस्खा दे रहे हैं आप सभी से अनुरोध है कि जिस किसी को भी मधुमेह की बीमारी हो उसे आप यह जरुर बताएं, इस पोस्ट की लिंक को ईमेल, सोशल नेटवर्किंग साइटों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुंचाएं.

सामग्री :

गेंहू             - 100 ग्राम 
पेड़ का गौंद - 100 ग्राम 
जौ              - 100 ग्राम 
कलौंजी       - 100 ग्राम

बनाने की विधि :

उपरोक्त सामग्री को 5 कप पानी में दस मिनिट तक उबालें फिर उसे ठंडा होने दें, ठंडा हो जाने पर उसे साफ़ कपडे या छन्नी से छान लें और उसे कांच के किसी बर्तन में सुरक्षित रख लें.

उपयोग की विधि :

इस पानी को प्रतिदिन सुबह बिना कुछ खाए हुए ( खाली पेट ) एक से आधा कप सात दिनों तक पीयें और फिर अगले दो हफ्ते तक एक एक दिन छोड़कर पीयें.

इसके बाद आप अपनी जांच करवाएं और आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि आप पूरी तरह ठीक हो चुके हैं और आप एक सामान्य व्यक्ति की तरह हर तरह का भोजन खा सकते हैं और हाँ मीठी चीज़े भी ...

13 comments:

  1. कितना एमाउंट लेना है ,नही लिखा आपने

    ReplyDelete
  2. बेहद उपयोगी जानकारी !


    सादर

    ReplyDelete
  3. गोंद तो एक आता है मार्किट में जो हम औरतों के लिए सोठौरा में पड़ता है वो या क्या ?

    ReplyDelete
  4. सुबह पीने की मात्र भी बताएं.

    ReplyDelete
  5. योगासन शारीरिक स्वास्थ्य के लिए वरदान स्वरूप हैं क्योंकि इनमें शरीर के समस्त भागों पर प्रभाव पड़ता है, और वह अपने कार्य सुचारु रूप से करते हैं।............शरीर और मन को तरोताजा करने, उनकी खोई हुई शक्ति की पूर्ति कर देने और आध्यात्मिक लाभ की दृष्टि से भी योगासनों का अपना अलग महत्त्व है।

    ReplyDelete
  6. बहुत उपयोगी जानकारी दी है आपने |

    ReplyDelete
  7. जानकारी अच्छी है पर प्रयोग केवल एक ही व्यक्ति पर हुआ है ..और भी नतीजा देखने की जरुरत है !
    नई पोस्ट विरोध
    new post हाइगा -जानवर

    ReplyDelete
  8. bahut hi upyogi jankari ...............

    ReplyDelete
  9. यह खबर फेसबुक, जी मेल व अन्य सोसल साईटों पर बहुत समय सो सक्रिय है. पर एक भी ऐसा व्यक्ति नहीम मिला जिसने इसका प्रयोग किया है और कहे कि मैं ठीक हो गया/गई हूं. कुछ संदेशों में इसमें शहद भी मिलोने को कहा गया है जो अन्यथा मधुमेह के मरीजों के लिए खतरनाक भी हो सकता है. कृपया संभवतः उपयोर करने वाले व्यक्ति के बारे जानकारी दें.

    ReplyDelete
  10. Rangraj Lyengar Ji

    मधुमेह रोगियों को शहद खाना चाहिए या नहीं खाना चाहिए इसे लेकर काफी भ्रम की स्थिति रहती है। लेकिन शहद में प्राकृतिक मिठास होने के कारण मधुमेह रोगी इसे खा सकते हैं।

    शहद में कार्बोहाइर्ड्रेट, कैलोरी और कई तरह के माइक्रो न्यूट्रिएंट काफी मात्रा में पाये जाते है, जो मधुमेह के लिए लाभकारी होता है। जिन लोगों को मधुमेह की शिकायत होती है उन्हें चीनी की जगहं पर शहद खाने की सलाह दी जाती है।

    ReplyDelete
  11. यह भी पढ़े : मधुमेह में शहद का प्रयोग
    http://aayurvedatips.blogspot.com/2013/12/blog-post.html

    ReplyDelete
  12. अच्छी जानकारी। इसे बनाकर आजमा कर देखते हैं।

    ReplyDelete